पहले ही दिन Kia Carnival MPV को मिली 1410 बुकिंग्स, 5 फरवरी को होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली: भारत में Kia Seltos को खूब पसंद किया जा रहा है और इस कार से भारत में Kia मोटर्स ने एंट्री मारी थी। आपको बता दें कि किआ मोटर्स की अपार सफलता के बाद अब कंपनी एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। बता दें कि कंपनी 5 फरवरी 2020 को भारत में Kia Carnival MPV को लॉन्च करने जा रही है। इस कार की बुकिंग 21 जनवरी को शुरू की जा चुकी है ( Book Kia Seltos )। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि किआ कार्निवल को बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन 1410 बुकिंग्स मिल चुकी हैं। बुकिंग के इस आंकड़े से एक बात साफ़ हो गयी है कि कंपनी की इस कार को भी Kia Seltos की तरह ही ग्राहकों का ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिल सकता है और अगर ऐसा होता है तो कंपनी को भारतीय कार मार्केट में पकड़ बनाने में मदद मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

आज लॉन्च होगी MG ZS EV, सिंगल चार्ज में चलेगी 340 किमी

जानकारी के मुताबिक साल ऑटो एक्सपो 2020 ( Auto Expo 2020 ) में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। साउथ कोरिया की कंपनी किआ ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में इस मल्टी पर्पज वेहिकल ( mpv ) को पेश किया था। आपको बता दें कि किआ कार्निवल को कई कुछ देशों में Sedona नाम से भी बेचा जाता है।

इंजन

ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में कार्निवल को bs6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो 202 hp की मैक्सिमम पावर और 441 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस की जाएगी।

फीचर्स

कार्निवल एमपीवी में UVO कनेक्टेड फीचर्स के साथ बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, दो सनरूफ, मेमरी फंक्शन्स के साथ पावर-अजस्टेबल ड्राइवर सीट, ट्रिपल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और रियर सीट पैसेंजर्स के लिए इंटरटेनमेंट पैकेज के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स होंगे। सेफ्टी के लिए इसमें 4-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस , ब्रेक असिस्ट, इलेक्टॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही कार में एयर कंडीशनर एयर प्यूरीफायर भी दिया जा सकता है जैसा किआ सेल्टॉस में दिया गया है। आपको बता दें कि भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ( toyota innova crysta ) से होगा।

Mg Motors ने पेश की अपनी Electic Suv Zs , सिंगल चार्ज में चलेगी 340 किमी

कीमत

किआ कार्निवल की कीमत भारत में 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सामने आई है।



Post a Comment

0 Comments