टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Mitsubishi Xpander, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

नई दिल्ली: मित्सुबिशी एक्सपैंडर एक किफायती एमपीवी है जो बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा को चुनौती देती है। इस एमपीवी को विशेषकर इंडोनेशिया, फिलीपीन्स और थाईलैंड के बाजार के लिए तैयार किया जा रहा है।

मित्सुबिशी एक्सपैंडर काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक वाली एमपीवी है। इस कार में 'डायनामिक शील्ड' डिजाइन दिया गया है। इस एमपीवी में हेडलाइट नीचे की तरफ बंपर में दिए गए हैं। हेडलैंप के ऊपर एलईडी डीआरएल लाइट और टेल सेक्शन में एल शेप के टेल लाइट दिए गए हैं।

कार में 16-इंच के ड्यूल टोन अलॉय-व्हील लगाए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो अंदर 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंनमेंट सिस्टम के साथ जीपीएस नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है। इसके साथ ही की-लेस एंट्री, स्टार्ट/स्टॉप बटन, अडजस्टिबल स्टीयरिंग, रूफ माउंटेड ऐसी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें हिल स्टार्ट असिस्ट और ब्रेक असिस्ट जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं।

मित्सुबिशी एक्सपैंडर 205 एमएम की आकर्षक ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करती है और साथ में 1630 लीटर का बड़ा लगेज स्पेस भी मिलता है। इंजन की बात करें तो एक्सपैंडर में 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 105 बीएचपी पॉवर और 141 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

डाइमेंशन की बात करें तो, मित्सुबिशी एक्सपैंडर की लंबाई 4,475 एमएम, चौड़ाई 1750 एमएम और ऊंचाई 1700 एमएम है। भारत में मित्सुबिशी एक्सपैंडर की कीमत 9-11.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।



Post a Comment

0 Comments