Petrol Diesel Price Today : दिल्ली में 69 रुपए के पार पहुंचा डीजल, पेट्रोल 76 रुपए के करीब

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आईओसीएल ( IOCL ) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Today ) में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 76 रुपए के करीब पहुंच गए हैं। वहीं डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसकी वजह से दिल्ली में डीजल के दाम 69 रुपए के पार चले गए हैं। ताज्जुब की बात तो ये है कि मिडिल ईस्ट टेंशन में अमरीकी नरम रुख से क्रूड ऑयल के दाम ( Crude Oil Price ) हालिया उच्चतम स्तर से 5 डॉलर के आसपास कम हो चुके हैं। मौजूदा समय में ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम ( Brent Crude Oil Prices ) 65 डॉलर के आसपास आ गया है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत ( WTI Crude Oil Price ) 60 डॉलर से नीचे आ गई है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे...

यह भी पढ़ेंः- घरेलू उद्योग को फायदा देने के लिए मलेशिया से रिफाइंड पाम तेल आयात पर लगी रोक

पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 15 वैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.96, 78.54, 81.55 और 78.92 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि एक जनवरी 2020 के बाद पेट्रोल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- 30 लाख टन कम हो सकता है दलहन के उत्पादन, कीमतों में हो सकता है इजाफा

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश् के चारों महानगरों में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 69.05 और 71.42 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 72.41 और 72.97 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। आपको बता दें कि एक जनवरी के बाद से डीजल के दाम में अब तक एक रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है।



Post a Comment

0 Comments