Petrol Diesel Price Today : एक दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल हुआ फिर सस्ता, जानिए अपने शहर के दाम

नई दिल्ली। चीन के साथ अब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस की वजह से माथे पर चिंताएं मिडिल ईस्ट के देशों पर ज्यादा बढ़ गई है। इसका कारण है क्रूड ऑयल के लगातार घटते दाम। जल्द ही ओपेक देश इस मामले में बैठक भी करने जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भारत में एक दिन स्थिरता के बाद गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर से कटौती देखने को मिली है। पेट्रोल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। वहीं डीजल की कीमत में 22 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट का सिलसिला अभी और जारी रह सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने चुकाने होंगे...

यह भी पढ़ेंः- Corona Virus के असर से Air India, Indigo ने रद्द की चीन जाने वाली उड़ानें

पेट्रोल 24 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्ता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.36 और 78.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 23 और 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 75.99 और 76.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और भी सस्ता हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः- Airtel खुद को Blacklist से हटाने के लिए DGFT के साथ कर रही है काम

डीजल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 66.36 और 68.72 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 23 और 24 वैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जिसके बाद दोनों में महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.56 और 70.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आने वाले दिनों में डीजल के दाम में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।



Post a Comment

0 Comments