Petrol Diesel Price Today : लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती, जानिए आज के दाम

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में क्रूड ऑयल के दाम में लगातार कटौती होने से स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। लगातार चौथे दिन देश की राजधानी दिल्ली में पेट्ररोल के दाम में 9 और डीजल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में अलग-अलग कटौती देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर ब्रेंट क्रूड ऑयल 56 डॉलर प्रति बैरल पर आ गए हैं। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल के दाम 51 डॉलर के स्तर पर आ गए हैं। आपको बता दें कि 11 जनवरी के बाद से पेट्रोल और डीजल के दाम में करीब 3 रुपए प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है।

पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन कटौती देखने को मिली है। पहले बात पेट्रोल की कीमत की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में 9 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर दाम 73.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 75.77, 78.75 और 75.95 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

डीजल पर कम हुए दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में अलग-अलग कटौती देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती कम हुई है। जिसके बाद दाम 66.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैैं। कोलकाता में 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर दाम 68.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई में 6 और चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.36 और 69.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।



Post a Comment

0 Comments