Flipkart Co-Founder सचिन बंसल पर उनकी पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का लगाया आरोप

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक और सबसे धनी भारतीय उद्यमियों में से एक सचिन बंसल के खिलाफ उनकी पत्नी प्रिया बंसल द्वारा दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया गया है। 28 फरवरी को बेंगलुरु के कोरामंगला पुलिस स्टेशन में सचिन बंसल, पिता सत प्रकाश अग्रवाल, भाई नितिन बंसल और मां किरण बंसल पर दहेज मांगने और शादी के समय उपहार की डिमांड करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज हुई है, जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार सचिन बंसल ने 29 फरवरी को जमानत के लिए अर्जी दी थी और उनकी याचिका पर फैसला आज सुनाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- विदेशी बाजारों की वजह से शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 200 अंक उछला, विदेशी निवेशकों में घबराहट जारी

photo6271637698502568272.jpg

शारीरिक और यौन उत्पीड़न के आरोप
शिकायतकर्ता प्रिया बंसल ने आरोप लगाया है कि उसके पिता ने शादी में 50 लाख खर्च किए थे और सचिन को कार के बदले 11 लाख रुपए नकद दिए थे। उसने यह भी आरोप लगाया कि उसका पति उसके नाम पर प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने के लिए दबाव बना रहा था और जब उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसे ससुराल वालों द्वारा परेशान किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोपियों पर शारीरिक और यौन उत्पीडऩ के आरोप भी लगाए।

ये भी लगाए गंभीर आरोप
शिकायतकर्ता प्रिया बंसल ने आरोप लगाया कि शादी से पहले ससुराल वाले मेरे घर गए और ज्यादा दहेज मांगा। उनके पति और ससुराल वाले दहेज के लिए शादी के बाद से मानसिक और शारीरिक यातना दे रहे हैं। उन्होंने सचिन बंसल पर आरोप लगाया कि जब उनकी बहन राधिका गोयल दिल्ली में थीं, तब सचिन ने उनका यौन उत्पीडऩ किया था। सचिन ने सभी संपत्तियों को उनके नाम पर ट्रांसफर करने का भी दबाव बना रहे थे। जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो सचिन ने 20 अक्टूबर 2019 को शारीरिक रूप से मेरे साथ मारपीट की।

जांच कर रही है पुलिस
मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि सचिन के परिवार वाले शहर से बाहर हैं, उनके आने के बाद ही पूछताछ की जाएगी। वहीं जल्द ही सचिन बंसल को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। पुलिस ने जांच से संबंधित ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि मामला 498ए और 314डीपी से जुड़ा हुआ है। वहीं दूसरी ओर सचिन बंसल की ओर से अभी तक कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है।

 



Post a Comment

0 Comments