Petrol और Diesel में लगी आग, 8 दिन में 4.50 रुपए से ज्यादा बढ़ गए दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में बीते रविवार से जो आग लगनी शुरू हुई है, वो आज 8 दिन के बाद दोबार आए रविवार को भी नहीं बुझी है। इन आठ दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price in New Delhi ) 4.50 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो गया है। यही हाल देश के बाकी महानगरों का भी है। अगर बात आज की करें तो देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Prices ) 54 पैसे प्रति लीटर से लेकर 64 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ी है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल ( Diesel Price Today ) 74 रुपए प्रति लीटर पार कर गया है। वहीं मुबई में पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) की करें तो 83 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के चारोंं महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने हो गए हैं।

पेट्रोल के दाम में इजाफा जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में आग लगी हुई है। लगाताार आठवें दिन पेट्रोल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा इजाफा हो गया है। जिसकी वजह से देश में पेट्रोल के अधिकतम दाम 83 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गए हैं। पहले बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो आज पेट्रोल की कीमत में 62 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े हैं, जिसके बाद यहां पर दाम 75.78 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता 59 पैसे, मुंबई में 60 पैसे और चेन्नई में 54 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 77.64 रुपए, 82.70 रुपए और 79.53 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में लगी आग
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में बेहिसाब इजाफा देखने को मिल रहा है। देश के चारों महाानगरों में डीजल के दाम में 54 पैसे प्रति लीटर से 64 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 75.03 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता में आज डीजलइ में 57 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जबकि मुंबई और चेन्नई में यह इजाफा 61 और 54 पैसे प्रति लीटर का देखने को मिला है। जिसके बाद तीलों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.80 रुपए, 72.64 रुपए और 72.18 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

8 दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
र्आइओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में 4.50 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है। पहले बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो पेट्रोल 4.52 रुपए और डीजल 4.65 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। कोलकाता में पेट्रोल 4.37 रुपए और डीजल 4.28 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। मंबई में पेट्रोल 4.40 रुपए और डीजल 4.41 रुपए प्रति की बढ़त है। जबकि इस दौरान चेन्नई में पेट्रोल के दाम 3.97 रुपए और डीजल 4 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है।



Post a Comment

0 Comments