आठवीं हार के बाद धोनी बोले- तीन मैच अगले साल की तैयारी के लिए; किस्मत ने भी नहीं दिया साथ

आईपीएल-13 में शुक्रवार रात को एक मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह टूर्नामेंट में आठवीं हार है। वहीं इस हार के साथ चेन्नई की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई है। चेन्नई की टीम पिछली बार की उपविजेता है।

चेन्नई के इस हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- हम इस तरह की हालात की उम्मीद नहीं कर रहे थे।हमें चेन्नई के बाकी के तीन मैचों को अगले साल की तैयारी में ध्यान रखकर देखना होगा। हमारे पास इसके लिए बेहतर मौका है और हमें इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए। धोनी ने कहा कि उनकी टीम इस सीजन में जिस स्थिति में है उसे देखकर वे काफी निराश हैं।

उन्हाेंने कहा- यह सीजन हमारे लिए बेहतर नहीं रखता है। हमने एक- दो मैचों में अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की है। लेकिन 8 और 10 विकेट से हारना ज्यादा मायने रखता है। हम टूर्नामेंट में जिस स्थिति पर हैं, वह निराशाजनक है। मुझे लगता कि सभी खिलाड़ी इससे निराश होंगे। मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। मुझे उम्मीद है कि अगले तीन मैच में हम बेहतर करेंगे।

चेन्नई को खिलाड़ियों के चोट से जूझना पड़ा

चेन्नई ने सीजन में मुंबई को 5 विकेट से हराकर, टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया था। लेकिन उसके बाद चेन्नई को एक के बाद एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम को खिलाड़ियों के चोटों से भी जूझना पड़ा। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अंबाती रायडू चोटिल हो गए। उन्होंने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 48 गेंद पर 71 रन बनाए थे। हालांकि दो मैचों के बाद अंबाती रायडू मैच में वापसी की। लेकिन वह पहले मैच की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सके। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में डेथ ओवर में ड्वेन ब्रावो चोट के कारण बॉलिंग नहीं कर सके। बाद में ब्रावो चोट के कारण आईपीएल के बाकी मैचों से हट गए।

मुंबई के खिलाफ मैच में बदलाव भी नहीं आया काम

वहीं मुंबई के खिलाफ मैच में इमरान ताहिर को सीजन का पहला मैच खेलने का मौका मिला। रितुराज गायकवाड़ और एन जगदीशन को भी मौका मिला। ये दोनों ही बल्लेबाज भी शून्य पर आउट हो गए। वहीं टॉप ऑर्डर के बैट्समैन जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी के सामने कुछ नहीं कर सके। दूसरी ओर इमरान ताहिर को भी कोई विकेट नहीं मिला।

धोनी ने कहा-किस्मत ने भी साथ नहीं दिया

धोनी ने कहा - आपको देखना होगा कि चीजें कहां गलत हो रही हैं। राजस्थान के खिलाफ हमारा दूसरा मैच पूरी तरह से बॉलिंग पर निर्भर था। रायडू शुरुआत में चोटिल हो गए। उनकी जगह नए बल्लेबाजों काे मौका मिला। लेकिन वे 200 फीसदी नहीं दे पाए और क्रिकेट में जब आप बुरे दौर से गुजर रहे हो तो आपको कुछ किस्मत की भी जरूरत होती है। हम जिस मैच में बल्लेबाजी करना चाहते थे, उसमें हम टॉस नहीं जीते। ओस नहीं होती थी, जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो ओस थी।

यूएई में हार के 100 कारण हो सकते हैं

धोनी ने कहा, " यूएई में हार के 100 कारण हो सकते हैं लेकिन अहम यह है कि आपको अपने आप से पूछना होता है क्या आप अपनी काबिलियत के हिसाब से खेले, चाहे स्थिति कैसी भी हो।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चेन्नई को आईपीएल-13 में 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। धोनी ने कहा- यूएई में चेन्नई के हार के 100 कारण हो सकते हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dQjzXc

Post a Comment

0 Comments