Petrol Diesel Price Today : फटाफट जानिए कितने हो गए हैं आपके शहर में दाम

नई दिल्ली। Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में आज फिर से शांति देखने को मिली है। इस मतलब ये है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पहले बात डीजल की कीमत करें तो लगातार 30 दिन से दाम स्थिर हैं। जबकि पेट्रोल की कीमत कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली हैै। डीजल के दाम 2 अक्टूबर से स्थिर है। जबकि पेट्रोल की कीमत में बीते 40 दिन से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आइए आपको भी बताते हैं आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

यह भी पढ़ेंः- भारत के लिए क्यों जरूरी बन गई दुनिया की यह सबसे बड़ी ऑयल कंपनी

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल कीमत 30 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार 2 अक्टूबर को डीजल की कीमत में 6 से 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति कम हुए थे। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.46 रुपए और 76.86 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 73.99 रुपए और 75.95 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में बुधवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार 40 वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- डोनाल्ड ट्रंप जीते या हारें सोने की कीमत में आएगी तेजी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट



Post a Comment

0 Comments