जनरल सुलेमानी की मौत के हफ्तेभर बाद बिना सबूतों के बोले ट्रम्प- वह हमारे चार दूतावासों को निशाना बनाने वाला था

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि ईरानी कमांडर जनरल सुलेमानी अमेरिका के चार दूतावासों को निशाना बनाने वाले थे। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह चार दूतावासों पर हमले की साजिश रच रहा था। शायद बगदाद स्थित दूतावास पर भी हमले की साजिश थी।” हालांकि, सुलेमानी की हत्या के एक हफ्ते बाद भी ट्रम्प ने यह दावे बिना कोई सबूत या अन्य जानकारी दिए ही कर दिए।

अमेरिकी दूतावासों और राजनयिकों पर हमले की साजिश रच रहा है। हालांकि, ट्रम्प प्रशासन अब तक अपने पक्ष में कोई सबूत पेश नहीं कर पाया है। संयुक्त राष्ट्र चार्टर के आर्टिकल-51 के मुताबिक, किसी भी देश को दूसरे देश में कार्रवाई करने के बाद अपने पक्ष में सबूत पेश करने होते हैं।अमेरिकी प्रशासन अब तक जनरल कासिम सुलेमानी को मारने की सटीक वजहें नहीं बता पाया है। जनरल सुलेमानी की हत्या के बाद ट्रम्प और पोम्पियो ने कहा था कि जनरल सुलेमानी पश्चिमी एशिया क्षेत्र में

अमेरिका ने 3 जनवरी को ईरान की कुद्स सेना के जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था। इसके बाद ईरान ने अमेरिका को बदला लेने की धमकी दी थी। 7 जनवरी को ईरान ने अमेरिका के दो बेसों पर 22 मिसाइलें गिराईं थीं। इसमें 80 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने का दावा किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Donald Trump claims without proof General Qassem Soleimani was planning to target 4 US embassies news and updates


Post a Comment

0 Comments