MG Hector 7 Seater गुजरात में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें क्या है ख़ास

नई दिल्ली: साल 2019 में भारत में तहलका मचाने वाली एमजी मोटर्स ( MG Motors ) की पॉपुलर एसयूवी ( SUV ) एमजी हेक्टर ( MG Hector ) के 7 सीटर वर्जन को एक बार फिर से टेस्ट रन के दौरान स्पॉट किया गया है। आपको बता दें कि गुजरात से इस एसयूवी की तस्वीरें लीक हुई हैं। इसी साल कंपनी भारत में एमजी हेक्टर 7 सीटर ( MG Hector 7 Seater ) को लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि इस कार को लगातार टेस्ट किया जा रहा है। ख़ास बात ये है कि एमजी हेक्टर 7 सीटर का लुक 5 सीटर वाली एमजी हेक्टर जैसा ही है। ऐसे में आप अगर इसे खरीदते हैं तो आपको दोनों कारों के लुक में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कि नई MG Hector 7 Seater की खासियत क्या है।

लॉन्चिंग से पहले Auto Expo 2020 में पेश की जाएगी Mahindra XUV300 EV

आपको बता दें कि कंपनी अगले साल यानी साल 2020 में MG Hector का 7 सीटर वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। दरअसल कंपनी भारतीय ग्राहकों को पूरी तरह से कैप्चर करना चाहती है ऐसे में वो कोई भी मौक़ा नहीं छोड़ना चाहती। इसी को देखते हुए ये माना जा रहा है कि अगले साल अप्रैल से पहले भारत में हेक्टर का 7 सीटर मॉडल लॉन्च हो सकता है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि हेक्टर 7 सीटर की कीमत 12.90 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

इंजन

एमजी हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 143hp का मैक्सिमम पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो ये 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों ही इंजन 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन ( स्टैंडर्ड ) से लैस हैं। इस कार के पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। इन दोनों इंजन के अलावा कंपनी ने पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी दिया है। हाइब्रिड वेरियंट में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

17 दिसंबर को पेश होगी Tata Motors की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 300 किमी

मार्केट में अभी एमजी हेक्टर का 5 सीटर वैरिएंट मौजूद है। यह एक इंटरनेट सपोर्टेड कार है जिसे आप किसी स्मार्टफोन की तरह एक्सेस कर सकते हैं। यह कार मार्केट में 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। इस कार में वॉइस कमांड सिस्टम दिया गया है जिससे आप कई सारे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इन फीचर्स में सनरूफ भी शामिल है जिसे आप अपनी आवाज से ही कंट्रोल कर सकते हैं। 13.96 से 17.41 Kmpl का माइलेज देती है।



Post a Comment

0 Comments