Diesl Price में एक बार फिर से हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

नई दिल्ली। डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में लगातार की कीमत में चार दिन के बाद एक बार फिर से इजाफा देखने को मिला है। वहीं पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Today ) में किसी भी तरीके का बदलाव देखने को नहीं मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम ( Diesel Price Hike ) में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इससे पहले डीजल के दाम में इजाफा बीते सप्ताह के मंगलवार को देखने को मिला था। जानकारों की मानें तो डीजल के दाम में अभी और रुकरुककर इजाफा देखने को मिल सकता है। जबकि डीजल की कीमत में आने वाले दिनों में ठहराव रह सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) कितने हो गए हैं।

डीजल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 7 जुलाई के बाद इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 80.94 रुपए और 76.05 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में 12 और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 79.17 रुपए और 78.01 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 13वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि 29 जून को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

जून में 11 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ डीजल
जून में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेहिसाब बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस महीने के सात जून से 30 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में रोजाना बदलाव देखने को मिले हैं। इन 24 दिनों में दिल्ली में डीजल 11.14 रुपए लीटर महंगा हो गया है जबकि इन 24 दिनों में 21 बार पेट्रोल के दाम में वृद्धि के बाद पेट्रोल 9.17 रुपए लीटर महंगा हो गया है। बाकी महानगरों की बात करें तो अब तक कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 8.80 रुपए, 8.87 रुपए और 8.10 रुपए प्रति प्रति लीटर हो इजाफा हो चुका है। जबकि डीजल के दाम में तीनों महानगरों में क्रमश: 10.02 रुपए, 10.62 रुपए और 9.50 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।



Post a Comment

0 Comments